Honda SP 160: भारतीय बाजार में एक नया लिखने के लिए तैयार है. स्पोर्ट्स लुक को लेकर बाजार में एक नया दौर चल रहा है Honda अपनी इस बाइक का डिजाइन, पावर और फीचर्स ऐसे विकल्प देती है. वही इस बाइक का शाक्तिशाली इंजन आकर्षक लुक और आधुनिक तकनीक इसे किसी भी राइडर के लिए एक रोमांचक सवारी बनाती है।
Honda SP 160 का डिजाइन और स्टाइल
Honda SP 160 का डिजाइन और स्टाइल काफी आकर्षक ऐक आक्रामक है. मोटरसाइकिल में एक तेजस्वी हेडलैंप,मस्कुलर फ्यूल टैंक और एक स्पोर्टी टेल लैंप है बाइक के ओवरऑल डिजाइन में एक आधुनिक और एथलेटिक एहसास करती है।
Honda SP 160 का शक्तिशाली इंजन
Honda SP 160 , 162.71cc बीएस-6 इंजन से लैस है जो अधिकतम 13.27 bhp की पावर और 14.58 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जो एक सहज और शक्तिशाली सवारी अनुभव प्रदान करता है। साथ ही यह बाइक करीब 50 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।
अंडरपिनिंग्स को Honda Unicorn 160 के साथ साझा किया गया है, जिसका मतलब है कि फ्रेम, सस्पेंशन हार्डवेयर और यहां तक कि ब्रेक भी समान हैं। हालाँकि, होंडा SP160 में ट्विन डिस्क ब्रेक वैरिएंट मिलता है और सिंगल-चैनल ABS मानक के रूप में आता है।
Honda SP 160डिज़ाइन
डिज़ाइन के मोर्चे पर, नया SP160 स्पोर्टीनेस के संकेत के साथ उपयोगितावादी दृष्टिकोण अपनाता हुआ प्रतीत होता है। अपनी कम्यूटर स्टाइल के साथ भी, हेडलाइट डिज़ाइन, टैंक एक्सटेंशन और क्रिस्प बॉडीवर्क के कारण SP160 युवा दिखता है। जब SP125 से तुलना की जाती है, तो ऐसा प्रतीत होता है कि नए 160 ने अपनी संरचना उधार ली है। इसके अलावा, होंडा बाइक को दो-टोन संस्करणों सहित विभिन्न प्रकार की पेंट योजनाओं में पेश कर रही है।
होंडा की सफलता का एक प्रमुख कारण इसका एर्गोनोमिक राइडिंग ट्राइ एंगल है। काठी और हैंडलबार की स्थिति पीठ को सीधा रखने और बाहों को आराम देने के लिए बहुत अच्छी होती है, जबकि पैरों के खूंटों को तटस्थ स्थिति में रखा जाता है ताकि पैर स्वाभाविक रूप से आराम कर सकें। पीछे बैठने वाले के लिए हल्का सा कदम भी सवार को पीठ के निचले हिस्से के लिए आवश्यक समर्थन प्रदान करता है।