आज के इस दौर में इंटरनेट पर हमारी निर्भरता बढ़ती जा रही हैं. इसी तरह इससे होने वाले ऑनलाइन फ्राड की भी संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. अब बड़े पैमाने पर लोग विभिन्न तरीकों से ऑनलाइन खरीदारी करते हैं. ऐसे में हर दिन एक नया धोखाधड़ी का मामला सामने आता है. इस बार ई-कॉमर्स ब्रांड फ्लिपकार्ट रडार में आ गया है.
एक X यूजर अभिषेक भटनागर ने इस प्लेटफॉर्म के जरिए एक समस्या को सा्झा किया है जो उनके दोस्त निखिल को एक प्रोडक्ट के लिए झेलमनी पड़ी, जो उन्होंने फ्लिपकार्ट के जरिए ऑर्डर किया था. भटनागर के X पोस्ट के अनुसार निखिल ने फ्लिपकार्ट के जरिए 30 हजार रुपये का एक SONOS स्पीकर ऑर्डर किया था.
फ्लिपकार्ट आया रडार परः
जब उन्हें पार्सल प्राप्त हुआ, तो वो उसे खोलने के बाद आश्चर्यचकित हो गए क्योंकि उसमें SONOS का स्पीकर मौजूद नहीं था. उसके बजाए उसे एक MI ब्लूटूथ स्पीकर में बदल दिया गया था जिसकी कीमत महज 2400 रुपये है.
उन्हें कंपनी को सोशल मीडिया पर बुलाना पड़ा क्योंकि कई सारे फॉलो-अप और शिकायतों के बावजूद फ्लिपकार्ट कथित तौर परप समस्या को सुलझाने में विफल रहा.
भटनागर ने अपने x पोस्ट में कहा ये बेहद निराशाजनक है कि जब एक ग्राहक के पास गलत या नकली प्रोडक्ट प्राप्त होने का स्पष्ट प्रमाण है, फिर भी वे जवाब देने की जहमत नहीं उठा रहे हैं. फिर उन्होंने कंपनी की आलोचना करते हुए सुझाव दिया कि फ्लिपकार्ट का नाम बदलकर फ्रॉडकार्ट रख देना चाहिए.
For those asking the video proof here it is. 👇 https://t.co/8c3bNPD7Hy pic.twitter.com/s6yOcdmalh
— Abhishek Bhatnagar (@abhishek) August 25, 2024